Home Finance Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून की एंट्री! 3 दिनों तक भारी...

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून की एंट्री! 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, वज्रपात की भी आशंका…….यहाँ जाने अपने यहाँ का हाल

0
Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून की एंट्री! 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, वज्रपात की भी आशंका.......यहाँ जाने अपने यहाँ का हाल

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंत ने बताया कि झारखंड में सभी जिलों में आने वाले 3 दिनों में अच्छी खासी बारिश की संभावना है. साइक्लोनिक सरकुलेशन बंगाल की खाड़ी से लेकर उड़ीसा तक बना हुआ है, जिसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा.

झारखंड में मानसून रफ्तार पकड़ चुका है. हर एक जिले में मध्यम दर्जे की बारिश देखी जा रही है, जबकि साहिबगंज में सामान्य से अधिक तो रांची व धनबाद में सामान्य से काफी कम बारिश हुई है. मौसम केंद्र का अनुमान है कि आने वाले 3 दिनों में झारखंड के सभी इलाकों में भारी बारिश होने वाली है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि साहिबगंज में 421.8 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की गई, जो कि सामान्य से 75 प्रतिशत अधिक है. वहीं, धनबाद में सबसे कम 70.3 मिलीमीटर बारिश देखी गई, जो कि सामान्य से 74 प्रतिशत कम है. हालांकि आने वाले 3 दिनों में झारखंड के हर जिले में अच्छी खासी बारिश की संभावना है, क्योंकि एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बंगाल की खाड़ी से लेकर उड़ीसा तक बना हुआ है, जिसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा.

तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम केंद्र के मुताबिक, झारखंड में 7, 8 और 9 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है यानी पूरे राज्य में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका है. इस दौरान लोगों को काफी सचेत रहने की जरूरत है. खूंटी, पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, गुमला, रांची, खूंटी व लोहरदगा में ज्यादा बारिश का अनुमान है.

Non Taxable income : बड़ी खबर! इन पांच तरह की आय पर नहीं लगता कोई टैक्स, जानिए नियम

Exit mobile version