Home Ranchi Jharkhand Weather Update | IMD ने जारी किया अलर्ट! रांची समेत झारखंड...

Jharkhand Weather Update | IMD ने जारी किया अलर्ट! रांची समेत झारखंड के इन जिलों में आज और कल होगी जोरदार बारिश…

0
Jharkhand Weather Update | IMD ने जारी किया अलर्ट! रांची समेत झारखंड के इन जिलों में आज और कल होगी जोरदार बारिश...

Jharkhand Weather: आज रांची, खूंटी, गुमला, सिमडेगा सहित आसपास के जिलों में आंधी-बारिश के साथ वज्रपात भी होगा. मौसम विभाग ने आंधी और बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है.

Jharkhand Weather Update: झारखंड में लगातार बदलाव के बाद आज फिर मौसम का मिजाज बदलेगा. मौसम विभाग के अनुसार रांची सहित कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना है. सात ही कहीं-कहीं वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि, बारिश की वजह से तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि, बीते 26 मई से रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, जमशेदपुर और संताल परगना के कुछ जिलों में आंधी और बारिश के बाद तापमान में कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 2 दिन बारिश होने के बाद 1 और 2 जून को मौसम साफ रहेगा.

वहीं मौसम विभाग ने बताया कि आज संताल परगना के साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़ और दुमका में बारिश नहीं होगी. वहां मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा. वहीं रांची, खूंटी, गुमला, सिमडेगा सहित आसपास के जिलों में आंधी के साथ बारिश के साथ वज्रपात भी होगा. मौसम विभाग ने आंधी और बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है. बता दें कि पिछले दिनों आंधी-बारिश के बीच वज्रपात की चपेट में आकर राज्यभर में 12 लोगों की मौत हो गई थी. यही वजह है कि मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित और सावधान रहने की सलाह दी है.

1 और 2 जून को मौसम साफ रहेगा

मौसम विभाग की ओर से बारिश के समय यदि संभव हो तो घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. अगर कोई बाहर है तो किसी सुरक्षित पक्की छत के नीचे जाने की सलाह दी गई है. मौसम और आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से कहा कि वे आंधी और बारिश के बीच ऊंचे पेड़ों, बिजली के खंभों, जर्जर मकानों या मोबाइल टावर के आसपास ना जाएं. मौसम विभाग का अनुमान है कि 30 और 31 मई को तेज हवा के साथ बारिश के बाद 1 और 2 जून को मौसम साफ रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान व्यक्त किया गया है. हालांकि, अगले कुछ दिनों में इसमें बढ़ोतरी की संभावना है और यह 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकचता है.

EPFO Limit Increased | EPFO की बढ़ी हुई लिमिट से 75,00,000 कर्मचारियों को होगा फायदा…….जाने डिटेल्स

Exit mobile version