Home Finance Jharkhand Weather Update| झारखंड में कड़कती गर्मी का कहेर चालू ! जाने...

Jharkhand Weather Update| झारखंड में कड़कती गर्मी का कहेर चालू ! जाने अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

0
Jharkhand Weather Update| झारखंड में कड़कती गर्मी का काहर चालू हो गया! जाने अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

Jharkhand Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से 27 मई तक राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है.

Jharkhand Weather Update: झारखंड के कई जिलों में अब भी गर्मी का कहर जारी है. यहां अब भी तापमान 40 के पार है. कई इलाकों में हल्के बादलों ने डेरा डाल रखा है. मंगलवार को राजधानी रांची (Ranchi) के कई इलाकों में बारिश भी हुई, लेकिन तापमान में कुछ खास असर नहीं पड़ा. वहीं मोसम विबाग के अनुसार देर शाम हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रही.

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से 27 मई तक राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, गिरिडीह व साहेबगंज में गर्जन और वज्रपात की संभावना है. इसके साथ ही हवा की रफतार भी 50 किमी प्रतिघंटा से ज्यादा हो सकती है. रांची में 27 मई तक आसमान में आंशिक बादल होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा है कि इन तमाम कयासों के बाद भी तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है.

4 जून तक केरल पहुंच सकता है मानसून

बता दें कि, लोग बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन मानसून की बारिश में देरी होने की संभावना पहले ही जाहिर की गयी है. मानसून अगले माह 18 से 20 जून तक झारखंड में प्रवेश कर सकता है. 4 जून तक केरल के तट पर इसके प्रवेश की संभावना जाहिर की गयी है. वहीं 24 मई को आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. मेघ गर्जन के साथ कई इलाकों में बारिश की भी संभावना है. राज्य में अधिकतम 40 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है.

वहीं 25 मई इस दिन भी बारिश की संभावना है, बादल छाए रहेंगे, मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. 39 डिग्री व न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तापमान होने की संभावना जाहिर की गयी. इसके साथ ही 26 मई को आंशिक बादल होने की संभावना है और गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. अधिकतम 38 डिग्री व न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने के आसार हैं. साथ ही 27 मई को भी बारिश की संभावना है. अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जाहिर की गयी है.

इसे भी पढे : SBI ग्राहकों के हो गई मौज! मुफ्त कर दी ये सेवा, ग्राहकों को अब नहीं देना होगा चार्ज…जाने डिटेल्स

Exit mobile version