Friday, July 5, 2024
HomeFinanceJharkhand Weather Update| झारखंड में अगले तीन दिनों में होगी झमाझम बारिश.....यहाँ...

Jharkhand Weather Update| झारखंड में अगले तीन दिनों में होगी झमाझम बारिश…..यहाँ जानिए मौसम का मिजाज

Jharkhand Weather Update: राजधानी रांची का अधिकतम तापमान शुक्रवार को लगभग 40 डिग्री रहा, वहीं डालटनगंज का 42 डिग्री व जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार रहा.

Jharkhand Weather Today: झारखंड में एक बार पिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. प्रदेश में कहीं-कहीं 23 मई तक गर्जन के साथ बारिश हो सकती है और साथ ही वज्रपात भी हो सकता है. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है. अभी राज्य में गर्मी बढ़ी हुई है. कई जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है. 20 मई तक तापमान 40 डिग्री के आसपास ही रहेगा. वहीं 21 मई को पलामू में लू चल सकती है.

बता दें कि, 22 को पलामू के साथ-साथ उत्तरी प्रमंडल (हजारीबाग, कोरडमा, गिरिडीह) और 23 मई को इन इलाकों के साथ कोल्हान में भी लू चल सकती है. दोपहर के बाद कहीं-कहीं तेज हवा चल सकती है. राजधानी रांची का अधिकतम तापमान शुक्रवार को लगभग 40 डिग्री रहा, वहीं डालटनगंज का 42 डिग्री व जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 23 मई तक 41 डिग्री या इससे अधिक हो सकता है. शाम में गर्जन के साथ इन इलाकों में वज्रपात और बारिश की भी संभावना है.

झारखंड इस बार देर से पहुंचेगा मानसून

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि झारखंड में इस साल मानसून भी देरी से आएगा. आमतौर पर ये देखा जाता है कि राज्य में मानसून 12 से 14 जून के बीच  दस्तक देता है. लेकिन इस बार राज्य में मानसून छह दिनों की देरी से 21 जून  आएगा. केरल में भी मौसम विभाग ने चार दिन की देरी से मानसून आने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग ने कहा है कि देरी  से मानसून का आना कोई चिंता की बात नहीं है. बस औसत से कम बरसात न हो. बता दें की पिछले साल झारखंड में कम बारिश हुई थी. इसके चलते राज्य के 22 जिलों के 226 प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया था.

इसे भी पढे : HPBOSE 12th Result 2023 Out : हिमाचल 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, 79.74% छात्र हुए पास…..इस वेबसाइट पर देख सकते हैं

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments