Home JOB JSSC Teacher Recruitment 2023: नौकरी पाने का अच्छा मौका! सरकारी शिक्षकों के...

JSSC Teacher Recruitment 2023: नौकरी पाने का अच्छा मौका! सरकारी शिक्षकों के 26 हजार पदों पर भर्ती…चेक करे पूरी डिटेल्स

0
JSSC Teacher Recruitment 2023: नौकरी पाने का अच्छा मौका! सरकारी शिक्षकों के 26 हजार पदों पर भर्ती...चेक करे पूरी डिटेल्स

JSSC Shikshak Bharti 2023: इस समय देश के अलग-अलग राज्यों में शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्तियां आयोजित की जा रही हैं. बिहार में 1 लाख 70 हजार शिक्षक भर्तियों के बाद अब झारखंड में 26 हजार पदों पर शिक्षक भर्तियां निकाली गई हैं. खास बात यह है कि इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सिर्फ 50 रुपए का भुगतान करना होगा. चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को अच्छी सैलरी मिलेगी. ऐसे में आप झारखंड में रहने वाले युवा अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर की जाएगी.

बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (jssc) ने 26,001 शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है. हालांकि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में थोड़ा समय है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 08 अगस्त, 2023 से शुरू होने वाली रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे. आवेदन करने की लास्ट डेट 7 सितंबर, 2023 है. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन झारखंड प्रारंभिक शिक्षक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के माध्यम से किया जाएगा.

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी, जबकि अधिकतम उम्र सीमा की गणना एक अगस्त 2019 से की जाएगी. इसके साथ आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट का प्रावधान है.

JSSC Teacher Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए निर्धारित है. जबकि झारखंड के एससी व एसटी अभ्यर्थियों को सिर्फ 50 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि इस परीक्षा के लिए सिर्फ वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जिन्होंनं झारखंड स्टेट लेवल पात्रता परीक्षा पास की हो. बता दें कि सीटीईटी परीक्षा (ctet exam) पास कर चुके अभ्यर्थी भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की मांग कर रहे हैं.

Gold Price in Ranchi : सोने और चाँदी की कीमत में गिरावट…चेक करे आज का ताजा रेट

Exit mobile version