Home Finance LIC का शानदार प्लान! जिंदगी भर 50,000 रुपये की पेंशन पाने के...

LIC का शानदार प्लान! जिंदगी भर 50,000 रुपये की पेंशन पाने के लिए सिर्फ एक बार जमा करना होगा पैसा – तुरंत चेक करें डिटेल्स

0
LIC का शानदार प्लान! जिंदगी भर 50,000 रुपये की पेंशन पाने के लिए सिर्फ एक बार जमा करना होगा पैसा - तुरंत चेक करें डिटेल्स

LIC अपने ग्राहकों के लिए काफी सारी सुविधाएं लेकर आती है. LIC में पैसा इन्वेस्ट करने से हमें काफी फायदे होते हैं. एलआईसी में हमारा पैसा बिलकुल Safe भी रहता है. हाल ही में एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई पेंशन योजना को लांच किया है. इस योजना के तहत आपको हर महीने पेंशन का फायदा मिलेगा.

एलआईसी ने शुरू की सरल पेंशन योजना-(LIC launched simple pension scheme)

अगर किसी को अपने पैसे को भविष्य के लिए सिक्योर करना है और कहीं पर Invest करना है तो एलआईसी सबसे बेस्ट ऑप्शन है. एलआईसी में पैसा Invest करके हम अपने भविष्य को सिक्योर कर सकते हैं. इस स्कीम में आपको एक साथ पैसा जमा कराना होगा और उसके बाद आप 40 साल की उम्र के बाद ही Pension का फायदा ले पाएंगे. एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम सरल पेंशन योजना है.

ले सकते हैं सिंगल प्रीमियम प्लान-(Can take single premium plan)

LIC ने अपने ग्राहकों को एक सिंगल प्रीमियम Plan की योजना बताई है. इस योजना के तहत पॉलिसी लेते समय केवल एक बार ही प्रीमियम देना होता है. इसके बाद पूरी जिंदगी आपको पेंशन मिलती रहेगी. काफी बार प्रीमियम लेने के कुछ समय के बाद ही पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो ऐसे में उसके Nominee को सिंगल प्रीमियम की Amount वापस लौटा दी जाती है.

क्या है इस प्लान की खासियत-(What is the specialty of this plan)

  • इस Plan की खास बात यह है कि इस प्लान में आपको केवल 40 उम्र के बाद ही पेंशन मिलना शुरू हो जाएगा.
  • इस प्लान के तहत आप 80 साल की उम्र तक पेंशन ले सकते हैं.
  • इस योजना की पॉलिसी शुरू होने की तारीख से 6 महीने के बाद कभी भी सरेंडर कर सकते हैं.
  • इस योजना के तहत आपको हर महीने कम से कम हजार रुपए पेंशन जरूर मिलेगी.
  • अगर आपने ₹1000000 का सिंगल प्रीमियम जमा करवाया है तो आप को सालाना ₹50250 मिलेंगे और यह राशि आप को आजीवन समय तक दी जाएगी. अगर आपको बीच में अपनी जमा की गई राशि वापस चाहिए है तो आपको 5% की कटौती के साथ राशि वापस मिल जाएगी.
  • इस योजना का एक और सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस योजना के तहत आप लोन भी ले सकते हैं. अगर आपको कोई गंभीर बीमारी है तो आप उसके इलाज के लिए पैसा ले सकते हैं. योजना शुरू होने के 6 महीने के बाद आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इसे भी पढे : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशियों का ठिकाना नहीं! इस Fitment Factor मिलेंगे पूरे 95680 रूपए….यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Exit mobile version