Home Finance LPG Cylinder Price : खुशखबरी! LPG सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट…यहाँ...

LPG Cylinder Price : खुशखबरी! LPG सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट…यहाँ जाने नए रेट

0
LPG Cylinder Price : खुशखबरी! LPG सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट...यहाँ जाने नए रेट

LPG Cylinder Price : गैस सिलेंडर के दाम भी हर महीने बदलते रहते हैं। इस महीने भी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव (cylinder price change) हुए हैं। हर महीने के पहले दिन गैस के दाम बढ़ या घट सकते हैं या स्थिर रह सकते हैं। और इस महीने तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं (Consumers)के लिए अच्छी खबर सुनी है। वे हर महीने की पहली तारीख को बदलते हैं। आज (1 मई) दरों में कमी की गई है।

यहाँ जाने LPG Cylinder कितना सस्ता हुआ है! 

आइए देखें कि यह कितना कम हो गया है.. 19 किलो वाणिज्यिक सिलेंडर (Commercial Cylinder)की कीमत रु। 171.50 नीचे। यह घोषणा (Announcement) की गई है। ये नई दरें एक मई से प्रभावी होंगी। दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर ( Commercial Cylinder) की कीमत 100 रुपए है। 1856.50 नीचे। मुंबई में 19 किलो के कमर्शियल सिलिंडर  Commercial Cylinder)की कीमत (Rate ) 10 रुपये है। 1,808.50। कोलकाता में रु. 1,960.50, चेन्नई में यह 2,021.50 रुपये था।

मार्च में कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) की कीमतों में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। अप्रैल में रु. 91.50 प्रति शेयर। इस बार अब मई में फिर रु. तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) के दाम में 171.50 की कमी की है। घरेलू उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जाने वाले सिलेंडर (Cylinder) के मामले में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इनकी कीमतें स्थिर हैं। इससे आम आदमी को थोड़ी राहत मिली।

इसे भी पढ़ें SBI ग्राहकों की लगी लॉटरी! हर महीने 11000 रुपये पाने का सुनहरा मौका…….जाने कैसे.

Exit mobile version