Sunday, July 7, 2024
HomeFinanceLPG Gas Cylinder |LPG ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! यहां 500 रुपये...

LPG Gas Cylinder |LPG ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! यहां 500 रुपये में मिल रहा गैस सिलेंडर….जाने डिटेल्स

देशभर में इन दिनों एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम सातवें आसमान पर होने से हर किसी की जेब का बजट उम्मीदों को कुचल रहा है। भारत में सामान्य एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत 1110 रुपये से ज्यादा हैं, जिसमें कुछ शहर तो ऐसे भी जहां प्राइस 1140 रुपये तक है।

ऐसे में कोई आपसे कह दे कि सामान्य एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) 500 रुपये में मिल रहा है तो आप अचंभित हो जाएंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सौ फीसदी सच है। सरकार की ओर से अब एक ऐसी स्कीम का आगाज किया गया है, जिसके तहत लोगों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर प्राप्त हो रहा है, जिससे हर किसी के चेहरे पर रौनक दिख रही है।

अगर आप भी 500 रुपये वाला गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो फिर बिल्कुल भी देरी नहीं करें। आप आराम से खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो लोगों का दिल जीतने लिए काफी है। इसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

Government Scheme| सरकार की इस योजना में पांच साल में ही 70 लाख से ज्यादा कमाने का सुनहरा मौका

यहां 500 रुपये में मिल रहा एलपीजी सिलेंडर-(LPG cylinder is available here for Rs 500)

आप सोच रहे होंगे कि 500 रुपये में कहां एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) का फायदा मिल रहा है तो इसे भी जान लेना बहुत जरूरी है। राजस्थान सरकार अपने राज्य के बीपीएल (BPL) और पीएम उज्जवला योजना (PM Ujjwala Scheme) से जुड़े लोगों को गैस सिलेंडर पर इतनी सब्सिडी (Subsidy) दे रही है कि केवल 500 रुपये ही आपको चुकाने होंगे।

सिलेंडर खरीदते समय तो ग्राहक को पूरा अमाउंट देना होगा, लेकिन कुछ दिन बाद 500 रुपये काटकर बाकी अतिरिक्त पैसा सब्सिडी (Subsidy) के रूप में अकाउंट में लौटा दिया जाएगा। यह योजना 1 अप्रैल से लागू भी है, जिसका फायदा कई लाख लोगों को मिल रहा है। प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने लोगों को लाभान्वित करने के बड़ा ऐलान किया है। सरकार का मकसद लोगों को सुविधा प्रदान करना है।

जानकारी के लिए बता दें कि गैस सिलेंडर की कीमत वर्तमान में 1100 रुपये से ज्यादा चल रही है। राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने ने कहा था कि 1 अप्रैल 2023 से केवल 500 रुपये में आमजन को गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा। सरकार इस स्कीम के तहत सालाना हर महीने के हिसाब से 12 सिलेंडर मुहैया कराएगी।

New Vande Bharat Train | पूर्वोत्तर राज्यों को आज ,मिली पहली वंदे भारत का तोहफा, जानिए रूट और अन्य डिटेल्स

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments