Friday, July 5, 2024
HomeFinanceNew Traffic Rules! अब घर से निकलने से पहले, जान ले नया...

New Traffic Rules! अब घर से निकलने से पहले, जान ले नया नियम नही तो, कटेगा मोटा Challan? जान ले नया नियम

New Traffic Rule : गर्मी का मौसम खत्म हो गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग हाफ स्लीव (आधी बाजू) की शर्ट या टी-शर्ट पहनना पसंद करते हैं। और, हम सभी जानते हैं कि भारत में ज्यादातर लोग मोटरसाइकिल या स्कूटर का इस्तेमाल निजी वाहन के रूप में करते हैं।

भारत दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया बाजारों में से एक है। ऐसे में अगर कोई आपसे कहे कि आधी बाजू की शर्ट या टी-शर्ट पहनकर बाइक चलाने पर चालान कटता है तो क्या आप यकीन करेंगे? वास्तव में आपको इस बात पर विश्वास भी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह सच नहीं है। दरअसल, कई बार सोशल मीडिया पर गलत जानकारियां फैलने लगती हैं, यह भी उनमें से एक है।

भारत में ट्रैफिक (New Traffic Rule) को लेकर काफी सख्त नियम हैं और ट्रैफिक नियमों का काफी सख्ती से पालन किया जा रहा है। लेकिन, आधी बाजू की शर्ट या टी-शर्ट पहनकर बाइक चलाने वालों का चालान (New Traffic Rule) काटने का प्रावधान नहीं है।

Pension News Update : अगर आप भी ज्यादा पेंशन पाना चाहते हैं, तो समय बिलकुल कम बचा है जल्दी करें अप्लाई

इस संदर्भ में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय द्वारा वर्ष 2019 में ही ट्वीट कर जानकारी दी गई थी. ट्वीट में लिखा था कि नए मोटर व्हीकल एक्ट (जो अभी लागू है और 2019 में लाया गया) में आधी बाजू की कमीज पहनकर गाड़ी चलाने पर चालान का प्रावधान नहीं है.

एक और दृष्टिकोण : हालांकि, तेज धूप में हाफ स्लीव शर्ट या टी-शर्ट पहनकर बाइक/स्कूटर चलाना बहुत व्यावहारिक नहीं है क्योंकि गर्म हवा और सूरज की तेज किरणें आपकी त्वचा के सीधे संपर्क में आती हैं, जिससे त्वचा को नुकसान हो सकता है।

सम्भावना बन जाती है। वहीं अगर आप अपने शरीर को पूरी तरह से ढक कर स्कूटर या बाइक चलाते हैं तो आपकी त्वचा को नुकसान होने की संभावना कम होती है क्योंकि आपकी त्वचा सीधे सूर्य की किरणों के संपर्क में नहीं आती है।

IMD Rainfall Alert : बड़ी खबर! दिल्ली सहित 17 राज्यों में भारी बारिश रेड अलर्ट जारी….जानें IMD का पूर्वानुमान

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments