Home Finance New Vande Bharat Express Train| एक और वंदे भारत ट्रेन 25 मई...

New Vande Bharat Express Train| एक और वंदे भारत ट्रेन 25 मई को PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी, यहाँ देखे किराया और रूट….!

0
New Vande Bharat Express Train| एक और वंदे भारत ट्रेन 25 मई को PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी, यहाँ देखे किराया और रूट....!

Dehradun Delhi Vande Bharat Express Train: देहरादून से नई दिल्ली के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बहुत जल्द शुरू होने वाली है. इसका ट्रायल रन आज हो गया.

Dehradun Delhi Vande Bharat Express Train: देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत तेजी से पूरे देश में अपना नेटवर्क बढ़ा रही है. अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरी से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन ओडिशा को मिलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन है. अगले एक हफ्ते के अंदर देश में 2 और वंदे भारत ट्रेन आने वाली है.

इसमें से एक गुवाहाटी से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच और दूसरी देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली है. आज यानी 23 मई, 2023 को देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल किया गया. आइए देखते हैं देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन का पूरा शेड्यूल क्या होने वाला है.

देहरादून-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, देहरादून से दिल्ली के बीच का ये रास्त वंदे भारत ट्रेन 4.30 घंटे में पूरा करने वाली है. ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन बुधवार को छोड़कर चलेगी. देहरादून-नई दिल्ली वंदे भारत सुबह 7 बजे देहरादून से निकलकर दोपहर 11.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं, ये ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन से शाम 17.50 बजे निकलकर रात 22.20 बजे देहरादून पहुंचेगी.

गुवाहाटी से न्यू जलपाईगुड़ी में भी आ रही है वंदे भारत ट्रेन

देहरादून के अलावा नॉर्थ ईस्ट को भी अगले कुछ दिनों में पहली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) मिलने वाली है. ये ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच चलने वाली है.

न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस

कटिहार, पूर्वोत्तर सीमांत के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक संजय चिलवारवार ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत को जल्द ही न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच चलने वाली अपनी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) मिलेगी. यह ट्रेन (अप-22227-डाउन-22228) न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच सप्ताह में छह दिन चलेगी, जो 6 घंटे के भीतर लगभग 410 किमी की दूरी तय करेगी. ट्रेन सिलीगुड़ी के न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और असम के गुवाहाटी पहुंचेगी.

इसे भी पढे : Jharkhand Latest Update| रांची में पहले ही दिन 20 करोड़ के नोटों की बदली, हर शाखा में लगाई लबी लाइन

Exit mobile version