Home Finance अरे वाह! इन बैंक ने कर दी मौज, दे रहे FD पर...

अरे वाह! इन बैंक ने कर दी मौज, दे रहे FD पर 9% का ब्याज, इतना तो कहीं नहीं मिलेगा

0
अरे वाह! इन बैंक ने कर दी मौज, दे रहे FD पर 9% का ब्याज, इतना तो कहीं नहीं मिलेगा

FD को आपकी गाढ़ी कमाई का निवेश (Invest) करने के लिए सबसे आम वित्तीय साधनों में से एक माना जाता है. बैंक एफडी को सबसे पसंदीदा निवेश विकल्प (investment options) माना जाता है क्योंकि इसे स्टॉक, एसआईपी या म्यूचुअल फंड (SIP or Mutual Fund) (MF) जैसे इक्विटी में निवेश की तुलना में सुरक्षित माना जाता है.

FD Rate: इंवेस्टमेंट (Investment)  के लिहाज से लोगों के पास आज के दौर में कई सारे ऑप्शन मौजूद है. इन ऑप्शन के जरिए लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से अलग-अलग माध्यम से इंवेस्टमेंट कर सकते हैं. वहीं कुछ इंवेस्टमेंट रिस्की होते हैं तो कुछ इंवेस्टमेंट काफी सुरक्षित भी होते हैं. कई लोग सुरक्षित निवेश को ज्यादा तवज्जो देते हैं और एफडी में पैसा इंवेस्ट करते हैं.

एफडी-(FD)

फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) को आपकी गाढ़ी कमाई का निवेश करने के लिए सबसे आम वित्तीय साधनों में से एक माना जाता है. बैंक एफडी को सबसे पसंदीदा निवेश (Invest) विकल्प माना जाता है क्योंकि इसे स्टॉक, एसआईपी या म्यूचुअल फंड (SIP or Mutual Fund) (MF) जैसे इक्विटी में निवेश की तुलना में सुरक्षित माना जाता है. वहीं वाणिज्यिक बैंकों की तुलना में छोटे वित्त बैंक एफडी पर ज्यादा ब्याज दर प्रदान करते हैं. ऐसे में आज हम उन बैंकों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि एफडी पर 9 फीसदी का ब्याज प्रदान करते हैं.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक नवीनतम एफडी ब्याज दरें-(Unity Small Finance Bank Latest FD Interest Rates)

नियमित उपभोक्ताओं के लिए यह 4.5% से 9% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है. यह वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों को 9.5% की सालाना ब्याज दर प्रदान करता है. एफडी पर खुदरा निवेशकों को शर्तों के साथ 9% मिलता है. ये दरें 2 मई 2023 से प्रभावी हैं.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक आम नागरिकों के लिए नवीनतम एफडी ब्याज दरें-(Unity Small Finance Bank Latest FD Interest Rates for Common Citizens)

  •  6 महीने से 201 दिन: 8.75%
  •  501 दिन: 8.75%
  • 1001 दिन: 9.00%

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए नवीनतम एफडी ब्याज दरें

  •  6 महीने से 201 दिन: 9.25%
  •  501 दिन: 9.25%
  •  1001 दिन: 9.50%

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक नवीनतम एफडी ब्याज दरें

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में 700 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर अब आम जनता के लिए अधिकतम 8.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 9% की ब्याज दर अर्जित की जाएगी. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार नई एफडी दरें 27 फरवरी 2023 से प्रभावी हैं. बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 4.75% से 9% तक की ब्याज दरों के साथ एफडी प्रदान करता है.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक आम नागरिकों के लिए नवीनतम एफडी ब्याज दरें

  •  700 दिन 8.25%

उत्कर्ष लघु वित्त बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए नवीनतम एफडी ब्याज दरें

  •  700 दिन 9.00%

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक नवीनतम एफडी ब्याज दरें

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अब सामान्य नागरिकों को 3% से 8.4% के बीच और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.60% से 9.01% के बीच एफडी पर ब्याज दर प्रदान करता है. 1000 दिनों के कार्यकाल पर 9.01% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है. ये दरें 24 मार्च, 2023 से लागू हैं.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक आम नागरिकों के लिए नवीनतम एफडी ब्याज दरें

  •  1000 दिन- 8.4%

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए नवीनतम एफडी ब्याज दरें

  •  1000 दिन 9.01%

इसे भी पढ़ें :  Ration कार्डधारकों को लगा बड़ा झटका, जल्द कराएं यह काम नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

Exit mobile version