Sunday, July 7, 2024
HomeFinancePatna-Ranchi Vande Bharat Express : लंबे समय से कर रहे थे इंतजार!...

Patna-Ranchi Vande Bharat Express : लंबे समय से कर रहे थे इंतजार! पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन शुरू, जानिए टाइम-टेबल और रूट

Vande Bharat Express : पटना से रांची के बीच यात्रा करने वाले रेलयात्री लंबे समय से इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) चलाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। ये इंतजार जल्द खत्म हो सकता है क्योंकि आज ट्रेन का ट्रायल रन रखा गया है।

Vande Bharat Express Patna Ranchi: आज पटना से लेकर रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन शुरू किया गया है। यह सेमी हाई स्पीड ट्रेन पटना से 6:55 पर रवाना हुई जो बरकाकाना के रास्ते रांची पहुंचेगी। रांची पहुंचने के बाद यह फिर से पटना तक का सफर तय करेगी और 8.25 पर वापस पटना पहुंचेगी। इस तरह से इसका ट्रायल रन पूरा किया जाएगा।

Vande Bharat Express का ट्रायल शेड्यूल

वंदे भारत एक्सप्रेस 6:55 पर रवाना हुई है जो 8:20 पर गया पहुंचेगी और यहां से 8:30 पर निकलकर दोपहर 1:00 बजे रांची पहुंचेगी। 2:20 पर इससे रांची से पटना के लिए फिर से रवाना किया जाएगा जहां यह 7:00 बजे गया पहुंचकर 7:10 पर यहां से वापस निकलेगी और 8:25 पर पटना पहुंच जाएगी।

लंबे समय से इंतजार-(Long wait)

पटना से रांची के बीच नियमित तौर से वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाए जाने का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इसकी शुरुआत इसी महीने में की जाने वाली है, लेकिन फिलहाल उद्घाटन की तारीख तय नहीं की गई है। पटना से रांची के बीच ट्रेन की ऑफिशियल शुरुआत किस दिन से होगी फिलहाल इस बारे में कोई भी घोषणा नहीं की गई है।

वंदे भारत का ट्रायल रन इसका नियमित परिचालन शुरू करने से पहले सुरक्षा संबंधी जांच के उद्देश्य से किया जा रहा है। आज ट्रायल रन में आम यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश की अनुमति नहीं है। वहीं स्पेशल ट्रेनिंग देने के बाद ही लोको पायलट को ट्रेन चलाने की अनुमति दी गई है। ट्रायल रन के दौरान दानापुर रेल डिवीजन का टेक्निकल स्टाफ भी ट्रेन में मौजूद है।

ट्रायल रन का रूट-(Trial run route)

ट्रेन का परिचालन बरकाकाना, कोडरमा, हजारीबाग और मेसरा के रास्ते किया जा रहा है और परिचालन के समय की गति तीव्र रखी जाने वाली है। भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से लोगों से अपील की गई है कि वह ट्रैक से उचित दूरी बनाकर रखें और मवेशियों को भी रेलवे ट्रैक पर ना जाने दें। ट्रायल रन के बाद जब ट्रेन की शुरुआत हो जाएगी तो यात्रियों के लिए रांची से पटना के बीच की यात्रा करना बहुत आसान हो जाएगा।

Income Tax Return : इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने वालो के लिए जरूरी अपडेट, जान ले नही तो होगी परेशानी

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments