Home Finance Patna-Ranchi Vande Bharat : रेल मंत्रालय ने बताया पटना-रांची वंदे भारत...

Patna-Ranchi Vande Bharat : रेल मंत्रालय ने बताया पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की ट्रायल सफल की तीसरी, 27 जून से परिचालन शुरू होगा

0
Patna-Ranchi Vande Bharat : रेल मंत्रालय ने बताया पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की ट्रायल सफल की तीसरी, 27 जून से परिचालन शुरू होगा

Patna-Ranchi Vande Bharat: झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच रेल मंत्रालय 27 जून से आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करेगा. इसकी तीसरी और अंतिम परीक्षण यात्रा रविवार को सफल रही.

27 जून को उद्घाटन, 28 जून से परिचालन

हाजीपुर जोन में दक्षिण-पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि आठ कोच वाली इस तेज गति यात्री ट्रेन की रविवार को तीसरी परीक्षण यात्रा पूर्णतया सफल रही. इससे पूर्व 12 और 18 जून को क्रमशः इस ट्रेन की पहली और दूसरी परीक्षण यात्रा की गयी थी. उन्होंने बताया कि अब यह ट्रेन 27 जून को उद्घाटन के लिए पूरी तरह तैयार है और 28 जून से दोनों शहरों के बीच वंदे भारत ट्रेन का नियमित परिचालन भी प्रारंभ हो जायेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं उद्धाटन

ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऑनलाइन किये जाने की संभावना है. दक्षिण पूर्व रेलवे ने एक बयान में शनिवार को कहा था कि रेल मंत्रालय द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि पटना-रांची-पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जायेगा.

ट्रेन को चलाने का शेड्यूल

इस बीच ट्रेन के परिचालन का शेड्यूल तय कर लिया गया है. रेलवे के मुताबिक, यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी. मंगलवार को इसका परिचालन नहीं होगा. हर रोज पटना जंक्शन से सुबह 7 बजे खुलकर यह दोपहर एक बजे रांची और 1.20 पर हटिया स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में यह हटिया से 3.55 बजे और रांची से 4.15 पर खुलकर रात 10 बजकर 10 मिनट पर पटना पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 02439 रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस रांची से उद्घाटन के पश्चात दिन में साढ़े दस बजे प्रस्थान करेगी. ट्रेन संख्या 22349 पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 28जून से सप्ताह में छह दिन (मंगलवार छोड़ कर) पटना से प्रस्थान करेगी.

पटना से रांची के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन से बचेगा समय

पटना को रांची से जोड़ने के लिए यह सेमी हाई स्पीड वाली ट्रेन पहली बार इस रूट पर चलाई जाएगी. यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा के समय को कम कर देगी.

Jharkhand New Update : झारखंड के धनबाद जिले में पत्थर से कुचलकर बेरहमी से महिला की हत्या कर दी, उसके बाद सड़क के किनारे पड़ा मिला शव

Exit mobile version