Friday, July 5, 2024
HomeFinancePatna Ranchi Vande Bharat : पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया...

Patna Ranchi Vande Bharat : पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया तय हुआ, शेड्यूल, टाइम टेबल सहित सबकुछ

Patna Ranchi Vande Bharat Express Train: पटना और रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Patna Ranchi Vande Bharat Express) का परिचालन 27 जून से शुरू होगा. ट्रेन के दो ट्रायल रन पूरे हो चुके हैं. हालांकि, दोनों ट्रायल रन के दौरान ट्रेन दो से तीन जगहों पर ट्रैक पर जानवर आ गए. एक जगह जानवर से टक्कर भी हो गई. इससे ट्रेन को कोई क्षति तो नहीं पहुंची, लेकिन गति नियंत्रित करने के लिए तीन बार इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ा.

रेलवे सूत्रों के अनुसार, नियमित परिचालन शुरू होने के पहले एक और ट्रायल रन कराया जा सकता है. इस बीच ट्रेन के परिचालन का शेड्यूल तय कर लिया गया है. एक-दो दिनों में आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया जाएगा.

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का शेड्यूल

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी. मंगलवार को इसका परिचालन नहीं होगा. हर रोज पटना जंक्शन से सुबह 7 बजे खुलकर यह दोपहर एक बजे रांची और 1.20 पर हटिया स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में यह हटिया से 3.55 बजे और रांची से 4.15 पर खुलकर रात 10 बजकर 10 मिनट पर पटना पहुंचेगी.

6 घंटे में पूरी होगी दूरी

385 किलोमीटर की दूरी तय करने में ट्रेन सवा छह घंटे का वक्त लेगी. बताया जा रहा है कि इसकी औसत स्पीड 61 किमी प्रति घंटा होगी.

रेलववे के सूत्रों ने बताया कि इस वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Express Train) का किराया भी निर्धारित कर लिया गया है, लेकिन इसका ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों के अनुसार पटना से रांची वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करने के लिए यात्रियों को एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 1,760 रुपये और चेयरकार के लिए 890 रुपये देने होंगे.

खाने के लिए अलग से देने होंगे पैसे

इसमें कैटरिंग की राशि नहीं जोड़ी गई है. यात्री अपनी इच्छा के अनुसार, खाने का ऑर्डर दे सकते हैं. इसके लिए यात्रियों को अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा.

Jharkhand Latest Update! झारखंड में मानसून की एंट्री! बोकारो समेत अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी.

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments