Sunday, July 7, 2024
HomeFinancePM Kisan New Update : करोड़ों किसानों को मिला तोहफा, अब...

PM Kisan New Update : करोड़ों किसानों को मिला तोहफा, अब मिलेंगे 12,500 रुपये! ये हुआ बदलाव……!

PM Kisan Yojana Updates: पीएम मोदी ने 14वीं किस्त (pm kisan 14th installment) ट्रांसफर करने से ठीक 3 दिन पहले ट्वीट कर एक खास जानकारी दी है. इस बार पीएम मोदी (Pm modi) 8.5 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर करेंगे.

पीएम किसान योजना 2023: देशभर के करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पीएम मोदी ने 14वीं किस्त (pm kisan 14th installment) ट्रांसफर करने से ठीक 3 दिन पहले ट्वीट कर एक खास जानकारी दी है. देशभर के करोड़ों किसानों का इंतजार अब खत्म होने वाला है.

3 दिन बाद पीएम मोदी (Pm modi) 8.5 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर करेंगे. पीएम किसान योजना ने अपने आधिकारिक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है.

किसान आर्थिक रूप से सशक्त होंगे

पीएम मोदी ने कहा है कि पीएम किसान योजना का संकल्प हर किसान को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है. पीएम मोदी 14वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर करेंगे. यह पैसा 27 जुलाई को सुबह 11 बजे सीकर राजस्थान से ट्रांसफर किया जाएगा।

डीबीटी (DBT) के जरिए पैसा ट्रांसफर किया जाएगा

पीएम किसान के आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि 8.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 14वीं किस्त #DBT के जरिए ट्रांसफर की जाएगी. इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए आप आधिकारिक लिंक http://pmevents.ncog.gov.in पर जा सकते हैं।

इन किसानों को 12,500 रुपये मिलेंगे

अब राज्य सरकार ने भी किसानों को 6500 रुपये देने का फैसला किया है. यानी अब से किसानों को सालाना 12500 रुपये का फायदा मिलेगा, लेकिन 6500 रुपये का फायदा कुछ ही किसानों को मिलेगा. बिहार सरकार ने किसानों के लिए यह फैसला लिया है. राज्य सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रति एकड़ 6500 रुपये देने का फैसला किया है. किसानों को यह पैसा जैविक कॉरिडोर योजना के तहत मिलेगा.

ई-केवाईसी कैसे किया जा सकता है?

>> पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं.

>> वेबसाइट के दाईं ओर e-KYC के विकल्प पर क्लिक करें.

>> अब अपना आधार नंबर डालें.

>> इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा, उसे दर्ज करें.

>> इसके बाद ‘सबमिट’ पर क्लिक करें.

>> अब आपका e-KYC पूरा हो जाएगा.

SSY New Order: बड़ी खबर! सुकन्या खाताधारक जल्दी कर लें ये काम, नहीं तो फ्रीज हो जाएगा खाता……!

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments