Sunday, July 7, 2024
HomeFinancePM Kisan Yojana बड़ा अपडेट | किसानों का इंतजार खत्म!14वीं किस्त की...

PM Kisan Yojana बड़ा अपडेट | किसानों का इंतजार खत्म!14वीं किस्त की डेट कन्फर्म, आप ने ये जरूरी काम कर लिया

केंद्र सरकार देश के किसानों के लिए ऐसे कई काम करती है जिससे की उन्हें किसी तरह की कोई समस्सया का सामना करना पड़े। साथ ही किसानों के लिए कई ऐसी योजनाए भी चलाती है जो समय समय पर उन्हे फायदा देती रहती है। ऐसी ही एक योजना है पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) इस योजना के तहत किसानों को साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं।

यानी सालाना 6 हजार रुपये। ऐसे में अब तक किसानों को 13 किस्ते सरकार की और से मिल चुकी है और अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार है, ऐसे में अगर आप भी इस योजना से जुड़े हैं तो जरूरी है कि आप भी कुछ काम ऐसे है जिन्हें समय रहते पूरा करले। नहीं तो आपकी किस्त भी अटक सकती है।

आपको किस्त लेने के लिए सबसे पहले ई-केवाईसी करवानी है। पीएम किसान योजना से जुड़े हर किसान को ये काम करवाना जरूरी है। इसके अलावा आपको भू-सत्यापन करवाना है। नियमों के तहत योजना से जुड़े प्रत्येक लाभार्थी को ये करवाना अनिवार्य है।

इसे भी पढे : RBI Rule On 500 Rupee | 500 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी की नई गाइडलाइंस,जानना आपके लिए बेहद जरूरी है…

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments