Home Education PM Narendra Modi Praise : धनबाद की छात्रा हर्षिता ने पूछा ऐसा...

PM Narendra Modi Praise : धनबाद की छात्रा हर्षिता ने पूछा ऐसा PM ने खुश होकर दी शाबाशी जानें ‘परीक्षा पर चर्चा’ के दौरान क्या पूछा था

0
PM Narendra Modi Praise : धनबाद की छात्रा हर्षिता ने पूछा ऐसा PM ने खुश होकर दी शाबाशी जानें 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान क्या पूछा था

PM Narendra Modi Praise: पीएम ऑफिस से हर्षिता को भेजे गए पत्र में कहा है कि उसके विचार काफी मूल्यवान हैं और इस विषय पर विचार किया जाएगा. पीएम मोदी का पत्र पाकर हर्षिता काफी खुश तो है पर उसने कहा कि पीएम ने उसके पूछे गये सवाल का सटीक जवाब नहीं दिया.

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में स्टूडेंट्स के भविष्य और नई शिक्षा नीति को लेकर सवाल पूछने पर धनबाद की छात्रा हर्षिता सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाबाशी मिली है. हर्षिता डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर की 10वीं की छात्रा है.

हर्षिता ने पीएम मोदी से लिखित सवाल पूछा था कि स्कूल में नई शिक्षा नीति धरातल पर उतारने की कवायद तो चल रही है पर क्या यह धरातल पर आ पाएगी. हर्षिता ने पूछा कि शिक्षा नीति में बदलाव को लेकर अभी से नीति तो तैयार की जा रही है. एनईपी के तहत पढ़ाई को एक्टिविटी और प्रैक्टिकल बेस्ट बनाया जा रहा है, लेकिन स्कूल में शिक्षक एक्टिविटी या प्रैक्टिकली माध्यम से समझाने की जगह रटवाने पर अधिक जोर दे रहे हैं, ऐसे में जब नई शिक्षा नीति लागू की जाएगी तो यह कैसे असरदार होगी.

हर्षिता के इस प्रश्न को प्रधानमंत्री ने काफी सराहा है. पीएम ऑफिस से हर्षिता को भेजे गए पत्र में कहा है कि उसके विचार काफी मूल्यवान हैं और इस विषय पर विचार किया जाएगा. पीएम मोदी का पत्र पाकर हर्षिता काफी खुश तो है पर उसने कहा कि पीएम ने उसके पूछे गये सवाल का सटीक जवाब नहीं दिया. लेकिन उसे उम्मीद है कि उसके पूछे गए प्रश्न पर शिक्षा विभाग जरूर विचार करेगा, जिससे आनेवाले समय में स्टूडेंट्स को काफी फायदा होगा.

हर्षिता को पीएम से मिली इस शाबाशी से पूरा परिवार गौरवान्वित है. हर्षिता की मां ने कहा कि वह पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छी है. अपनी इस छोटी सी उम्र में ही बड़ी सोच रखती है और यह जानकर गर्व महसूस होता है. हर्षिता इसी तरह पढ़ लिखकर अपने परिवार, स्कूल के साथ-साथ धनबाद, झारखंड, भारत देश का नाम रोशन करे मेरी शुभकामनाएं उसके साथ हैं.

CBSE Board Exam 2024: बड़ी खबर! CBSE कक्षा 10वीं 12वीं परीक्षा 2024 अनुसूची जारी, यहाँ देखे पूरी डिटेल्स

Exit mobile version