Friday, July 5, 2024
HomeJOBRailway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में इन पदों पर नौकरी पाने का...

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मिलेगी ₹30000 तक की सैलरी, जानें चयन और अन्य डिटेल्स

South Central Railway Recruitment 2023: दक्षिण मध्य रेलवे ने 35 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

South Central Railway Jobs 2023: साउथ सेंट्रल रेलवे ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसके अनुसार रेलवे में जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पद पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए SCR की आधिकारिक साइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2023 है।

यह भर्ती अभियान दक्षिण मध्य रेलवे में जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के 35 पदों को भरेगा। इनमें सिविल इंजीनियरिंग के 19 पद, इलेक्ट्रिकल (ड्राइंग) के 10 पद और एसएंडटी (ड्राइंग) के 6 पद शामिल हैं।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण होना चाहिए। जबकि एससी और एसटी वर्ग के 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना जरूरी है।

आयु सीमा-(Age Range)

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि ओबीसी वर्ग के लिए अधिकतम आयु 36 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 38 वर्ष निर्धारित की गई है।

इस तरह होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता, अनुभव और व्यक्तित्व/बुद्धि के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है। जबकिSC/ST/OBC/Women/Minorities/EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है।

प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी और वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी (Engineering) के FA & CAO/SCR/SC सचिव के पक्ष में भुगतान किया जाने वाला शुल्क, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी का कार्यालय, चौथा तल, कार्मिक विभाग, रेल निलयम दक्षिण मध्य रेलवे, सिकंदराबाद, पिन- 500025 के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के रूप में बनाया जाना है।

School Holiday : छात्रों के लिए खुशखबरी! गर्मी की छुट्टियां फिर बढ़ीं, आदेश जारी, अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल,

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments