Wednesday, October 2, 2024
HomeFinanceRetirement Age new Update: सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी! बढ़...

Retirement Age new Update: सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी! बढ़ गई है रिटायरमेंट की उम्र…जानिए यहां विस्तार से…

Retirement Age Update: अब सरकार ने महंगाई भत्ता (DA hike) बढ़ाने से पहले ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है. सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 60 से बढ़कर 65 हो सकती है.

Retirement Age Update: देशभर में केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से सरकारी और केंद्रीय कर्मचारियों को समय-समय बड़ा तोहफा दिया जाता रहा है. अब सरकार ने महंगाई भत्ता (DA hike) बढ़ाने से पहले ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है.

राज्य सरकार ने अब सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र (retirement age) बढ़ाने का प्लान बना लिया है. जी हां… सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 60 से बढ़कर 65 हो सकती है.

किन कर्मचारियों की बढ़ेही उम्र?

आपको बता दें यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से जल्द ही यह फैसला लिया जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने के निर्देश दिया है, जिसको जल्द ही लागू किया जा सकता है. सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र अभी 62 साल है इसे बढ़ाकर 65 साल किया जा सकता है.

3 साल के लिए बढ़ जाएगी उम्र 

बता दें डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए योगी सरकार ने ऐसा फैसला लिया है, जिसको जल्द ही लागू किया जा सकता है. अभी तक यूपी में सरकारी डॉक्‍टरों के रिटायरमेंट की उम्र 62 साल थी. उम्र बढ़ने के बाद में कर्मचारियों को 3 साल और नौकरी करनी होगी.

मरीजों की परेशानी दूर होगी

सीएम योगी ने कहा कि डॉक्‍टरों की कमी की वजह से मरीजों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. इतना ही नहीं सीएम ने गांव देहात में 50 बेड वाले अस्‍पतालों का निर्माण कराने का भी निर्देश दिया है.

अस्पतालों का होगा विकास

इसके साथ ही 50 बेड वाले अस्पतालों पर भी जोर दिया जा रहा है, जिससे कि आम आदमी को इलाज करवाने में कोई भी परेशानी न हो. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में योग्य व कुशल डॉक्टरों की तैनाती हो. इसके साथ ही अस्पतालों के विकास के लिए निजी निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए बेहतर नीति तैयार करें

Jharkhand Breaking News! ईलैंड में बोकारो के खिलाडिय़ों ने स्किपिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास, रोप स्किपिंग में जीता गोल्ड मेडल

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments