Friday, July 5, 2024
HomeFinanceSBI बैंक ने अपने ग्राहकों को कर दिया मालामाल! हर ग्राहक के...

SBI बैंक ने अपने ग्राहकों को कर दिया मालामाल! हर ग्राहक के खाते में सीधे 57,000 रुपए बैंक दे रहा है

SBI News: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Account) में खाता रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक की ओर से ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी गई है. अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में खाता है तो अब बैंक आपको पूरे 57,000 रुपये दे रहा है।

State Bank Of India: स्टेट बैंक (SBI Account) में खाता रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक की ओर से ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी गई है. अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में खाता है तो अब बैंक आपको पूरे 57,000 रुपये दे रहा है। जी हां… बैंक की ओर से ग्राहकों को समय-समय पर कई सुविधाएं दी जाती हैं। अब आपके पास भी यह पैसा पाने का मौका है।

अगर आप भी एसबीआई (SBI) में आरडी करवाते हैं तो आपको पूरे 57,658 रुपये एक्स्ट्रा मिलेंगे। आइए आपको बताते हैं कैसे-

57,658 रुपये मिलेंगे

RD यानी रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम एक ऐसी स्कीम है, जिसमें आपके खाते से हर महीने पैसा कटता है। उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आपने 5 साल के लिए 5,000 रुपये प्रति माह की आरडी कराई है और आपको 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है तो इसके हिसाब से आपको मैच्योरिटी पर 57,658 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे।

5 साल में 3 लाख रुपए जमा करने होंगे

आपको बता दें कि 5 साल में आपका निवेश हर महीने 5000 रुपये के हिसाब से 3 लाख रुपये हो जाएगा, लेकिन मैच्योरिटी पर आपको पूरे 3,57,658 लाख रुपये मिलेंगे। इसमें से 3 लाख रुपये आपकी निवेश राशि होगी और 57,658 रुपये ब्याज राशि होगी।

वरिष्ठ नागरिकों को कितना लाभ मिल रहा है?

आपको बता दें कि एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों को रेकरिंग डिपॉजिट (SBI Recurring Deposit for Senior Citizens) पर सामान्य ग्राहकों की तुलना में अधिक ब्याज का लाभ देता है। अगर कोई सीनियर सिटीजन आरडी स्कीम में निवेश करता है तो उसे 6.75 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक के ब्याज का लाभ मिलता है.

मैं कितने महीनों के लिए निवेश कर सकता हूं?

एसबीआई में आप 12 महीने से लेकर 120 महीने तक की आरडी करवा सकते हैं। इसमें आप न्यूनतम 100 रुपये के निवेश से शुरुआत कर सकते हैं। एसबीआई की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम (Recurring Deposit Scheme of SBI) में आप हर महीने सिर्फ 1,000 रुपये भी जमा कर सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आप हर महीने कितना पैसा जमा करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें : लैपटॉप और टैबलेट भारी डिस्काउंट! खरीदने का सुनहरा मौका….ये हैं टॉप-5 डील्स

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments