Home JOB SBI Recruitment 2023 : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! SBI...

SBI Recruitment 2023 : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! SBI ने निकाली भर्ती, , एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक, पढ़ें डिटेल

0
SBI Recruitment 2023 : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! SBI ने निकाली भर्ती, , एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक, पढ़ें डिटेल

SBI RBO Recruitment 2023: बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए रोजगार पाने का बढ़िया मौका है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने रिटायर्ड बैंक ऑफिसर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. ऐसा करने के लिए उन्हें बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – sbi.co.in. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, किसी और माध्यम से किये गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

जरूरी तारीखें-(important dates)

एसबीआई के इन पद पर आवेदन कल यानी 15 जून से शुरू हुए हैं और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 6 जुलाई 2023 है. इस समय सीमा के अंदर ही अप्लाई कर दें.

वैकेंसी डिटेल-(vacancy details)

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 194 पद पर भर्ती होगी. इनमें से एफएलसी काउंसलर के 182 पद हैं और एफएलसी डायरेक्टर के 12 पद हैं. इस बारे में डिटेल जानने के लिए bank.sbi.careers नाम की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. सारे अपडेट यहीं मिलेंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई-(Who can apply)

ये वैकेंसी रिटायर्ड ऑफिसर के लिए हैं इसलिए डिग्री की बात नहीं कही गई है. केवल काउंसलर पद के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट को लोकल लैंग्वेज बोलनी, पढ़नी और लिखनी आती हो. इसके साथ ही उसके पास स्मार्ट मोबाइल फोन हो और कंप्यूटर की जानकारी भी हो.

आयु सीमा की बात करें तो 60 से 63 साल के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. ये नियुक्ति कांट्रैक्ट बेसिस पर होंगी और अधिकतम तीन साल के लिए होंगी. 65 साल के पहले तक ही कैंडिडेट काम कर सकते हैं. इसके बाद उनका टेन्योर खत्म हो जाएगा.

सैलरी कितनी मिलेगी-(how much salary will you get)

इन पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को सैलरी पद के मुताबिक मिलेगी. मोटे तौर पर महीने के 35,000 रुपये से लेकर 60,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी. जहां तक सेलेक्शन की बात है तो इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा. ये 100 अंक का होगा.

PPF Scheme Latest Update : PPF में पैसा लगाने वालों की लगी लॉटरी, मिल रहे है पूरे 42 लाख रुपये……

Exit mobile version