Sunday, July 7, 2024
HomeEducationSchool Holiday : पहली से 12वीं तक के छात्रों के लिए बड़ी...

School Holiday : पहली से 12वीं तक के छात्रों के लिए बड़ी राहत, छुट्टी की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday: स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूल में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए। जारी आदेश के मुताबिक स्कूलों को बंद रखा जाएगा. वहीं, अवकाश अवधि के दौरान स्कूल खोले जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

School Holiday News: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल, एक बार फिर स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है. जारी आदेश के तहत 8 दिनों तक स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

DIOS ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा को देखते हुए 8 से 16 जुलाई तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. मामले में डीआईओएस (DIOS) की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है.

8 से 16 जुलाई तक अवकाश की घोषणा

DM अरविंद मल्लप्पा बंगारी के निर्देश पर डीआईओएस (DIOS) ने आठ से 16 जुलाई तक सभी स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया है। डीआईओएस (DIOS) ने जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित करते हुए चेतावनी दी है कि घोषित अवकाश तिथियों के बीच यदि कोई स्कूल खुला पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीआईओएस (DIOS) ने जिले के सभी स्कूल-कॉलेज प्रधानाचार्यों को अवकाश की सूचना देने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि मंगलवार से मुजफ्फरनगर में नियमित रूप से कावड़ यात्रा शुरू हो जाएगी. श्रावण मास की शुरुआत के साथ ही जिले से कावड़ियों का आगमन भी शुरू हो गया है.

सड़कों पर डायवर्जन लागू

ऐसे में सात जुलाई से जिला पूरी तरह कांवरियों से भर जायेगा. जिसके चलते सड़कों पर डायवर्जन लागू किया गया है. ऐसे में स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों को परेशानी से बचाने के लिए 16 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज में छुट्टी के निर्देश दिए गए हैं.

Vande Bharat Express: यात्रियों के लिए खुशखबरी! वंदे भारत एक्सप्रेस के किराये में हो सकती है कटौती, मिलेगा फायदा

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments