Home Education School Holiday: छात्रों को बड़ी राहत, स्कूल की छुट्टी बढ़ी, इतने दिन...

School Holiday: छात्रों को बड़ी राहत, स्कूल की छुट्टी बढ़ी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

0
School Holiday: छात्रों को बड़ी राहत, स्कूल की छुट्टी बढ़ी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

छात्रों-कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाया गया है। इसके साथ ही शिक्षकों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए आदेश जारी किया गया है।

School Holiday, Employees Holiday : कर्मचारियों सहित छात्रों के लिए बड़ी खबर है। सरकार ने शिक्षक सहित छात्रों के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसमें ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही अब 26 जून से स्कूलों को खोला जाएगा। वही यह छुट्टी शिक्षकों पर भी लागू रहेगी।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने इस भीषण गर्मी में शिक्षकों को भारी राहत देने पर निर्णय लिया है। बेसिक शिक्षा परिषद स्कूल 26 जनवरी से खुलेंगे। पहले इसे 15 जून तक खोला जाना था। प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सचिव ने पत्र लिखा है।

ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाकर 26 जून किया गया

वही आदेश परिषदीय प्राथमिक विद्यालय के साथ ही परिषद के नियंत्रक में संचालित विद्यालय पर भी लागू होगा। सचिव ने जारी किए अपने आदेश में कहा कि परिषदीय विद्यालय में 20 मई से 15 जून तक कुल 27 दिनों का ग्रीष्मकालीन अवकाश मान्य किया गया था। हालांकि बढ़ती गर्मी को देखते हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाकर 26 जून किया गया है।

21 जून को योग दिवस को लेकर शिक्षकों को बुलाया जा सकता है। इस बार भीषण गर्मी के कारण शैक्षणिक संगठन अवकाश बढ़ाने की मांग कर रहे थे। जिस पर अब शासन ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। वही सचिव के आदेश प्राप्त होने के बाद अब स्कूलों को 26 जून के बाद खोला जाएगा। अवकाश की अवधि में शिक्षक विभाग की बिना अनुमति के जिला नहीं छोड़ेंगे।

Jharkhand Bus Accident: झारखंड के चांडिल में भीषण बस दुर्घटना, 5 लोग घायल, 2 की हालत नाजुक

Exit mobile version