Home Education School Holiday Increased : छात्रों को राहत भारी खबर! छुट्टी बढ़ी, आदेश...

School Holiday Increased : छात्रों को राहत भारी खबर! छुट्टी बढ़ी, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, मिलेगा फायदा

0
School Holiday : Holiday increased again, schools will remain closed in these districts, DM's order issued, students from 1st to 12th will get the benefit of leave

भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए एक बार फिर से गर्मी की छुट्टियों की अवधि बढ़ा दी गई है. पहली से पांचवीं तक के स्कूल 30 जून तक बंद कर दिए गए हैं। वहीं, छठी से 12वीं तक की कक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है।

एमपी स्कूल, एमपी स्कूल की छुट्टी, गर्मी की छुट्टी : स्कूली छात्रों समेत शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए एक बार फिर से गर्मी की छुट्टी बढ़ाने का फैसला किया गया है. यह जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी है। वहीं पहली से 12वीं तक के छात्रों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

बढ़ाया गया गर्मी का अवकाश

मध्य प्रदेश में बदलते मौसम के मिजाज को देखते हुए एक अहम फैसला लिया गया है. दरअसल कई इलाकों में जहां बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. वहीं, कई जिलों में लू और लू का अलर्ट जारी है. इसके प्रभाव को देखते हुए स्कूलों में ग्रीष्मावकाश की अवधि बढ़ा दी गई है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसकी घोषणा की है। मध्य प्रदेश में पहली से पांचवीं तक के प्राइमरी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

मंत्री ने जानकारी दी

राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में कक्षाएं अब 1 जुलाई 2023 से संचालित होंगी, कक्षा 6वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को राहत देते हुए कक्षाओं के समय में परिवर्तन किया गया है. 6वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 20 जून से 30 जून तक मॉर्निंग शिफ्ट में लगेंगी।

 Kumbh Mela Special Trains : कुंभ मेले के 15 करोड़ तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी! 800 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

Exit mobile version