Home Education School Holiday : 1 से 12वीं तक के छात्रों को मिली...

School Holiday : 1 से 12वीं तक के छात्रों को मिली राहत भारी खबर! इन राज्यों में घोषित की गई छुट्टियां, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल….!

0
School Holiday: Good news for school students, Good news for school students

स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है. उनके लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

School Holiday: स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है. उनके लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है, जारी आदेश के तहत छात्रों और शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा.

महाराष्ट्र में 4 जिलों के स्कूलों में छुट्टियां घोषित

महाराष्ट्र में भारी बारिश को देखते हुए कई स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण कई नदी-नाले उफान पर आ गए हैं.

कई जिलों में स्कूलों के आसपास तालाब जैसे हालात बन गये हैं. ऐसे में छात्रों के लिए छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है. भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 4 जिलों के स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी है.

भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। अगले कुछ घंटों में बारिश जारी रहने की संभावना है, ऐसे में मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणा में कहा है कि गुरुवार को मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी. भारी बारिश को देखते हुए रायगढ़ जिला कलेक्टर योगेश म्हासे ने मंगलवार को जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी है.

जिला कलक्टर को पत्र भेजकर निर्देश

उधर, शिक्षा आयुक्त ने सभी जिला कलेक्टरों को पत्र भेजकर इस संबंध में निर्देश दिये हैं. जिसमें कहा गया था कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में बारिश की स्थिति को देखने के बाद स्कूल बंद करने के संबंध में अपना निर्णय लें. भारी बारिश को देखते हुए नवी मुंबई, पालघर, रायगढ़, ठाणे और मुंबई में कक्षा I से XII तक के स्कूल और कॉलेज गुरुवार को बंद रहेंगे।

पंजाब में स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा

पंजाब में भारी बारिश से हालात एक बार फिर खराब हो गए हैं. पटियाला और लुधियाना में भारी बारिश के कारण कई लोग घायल हो गए हैं जबकि कुछ लोगों की मौत भी हो गई है. नदी नाले के साथ-साथ उज्ज दरिया में तूफान की स्थिति बन गई है.

जिसके कारण मकोड़ा फॉल में जलस्तर बढ़ने से नदी में नावों का परिचालन बंद हो गया है. ऐसे में पाकिस्तान सीमा से सटे छुर, चैबे, भरियाल और झूमर गांवों का संपर्क कट गया है. डीसी हिमांशु अग्रवाल द्वारा डेरा बाबा नानक उपमंडल और मकोड़ा पतन के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।

गुरदासपुर में स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा

गुरदासपुर में रावी नदी के पार के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर के आदेश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी और संबंधित स्कूलों के प्रमुखों को छुट्टियों के संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है। धर्मकोट पाटन, डाला, चेक, तलवंडी के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। हालांकि इसके लिए कोई निश्चित समय नहीं बताया गया, लेकिन स्कूल की हालत सुधरने तक छुट्टियां जारी रहेंगी. ऐसे आदेश जारी किये गये हैं.

सिरसा जिले के कई गांवों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गईं

हरियाणा में भारी बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए सिरसा जिले के कई गांवों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने सिरसा जिले में घग्गर नदी क्रिकेट बांध के पास के 39 गांवों के प्ले स्कूलों सहित सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 22 जुलाई तक छुट्टी की घोषणा की है।

डीसी ने कहा कि पानी का प्रभाव यथावत है. जिससे संवेदनशील गांव में बारिश की संभावना बढ़ गई है। ऐसे में इन इलाकों में स्कूल बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी इन आदेशों की पालना सुनिश्चित करेंगे। वही शहरवासियों को सावधान रहने की हिदायत दी गई है.

PPF Scheme Latest Updates : मासिक 5,000 रुपये जमा करें, मैच्योरिटी पर पाएं 42 लाख रुपये, यहां जानें स्कीम की पूरी डिटेल्स

Exit mobile version