Home JOB ​SSB Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! सशस्त्र सीमा बल...

​SSB Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! सशस्त्र सीमा बल में निकलीं वैकेंसी, 81,000 से ज्यादा मिलेगी सैलरी….जाने पूरी डिटेल्स

0
​SSB Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! सशस्त्र सीमा बल में निकलीं वैकेंसी, 81,000 से ज्यादा मिलेगी सैलरी....जाने पूरी डिटेल्स

SSB Vacancy 2023: सशस्त्र सीमा बल की ओर से ने बम्पर पद पर भर्ती निकाली गई है. इन पद के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

SSB Jobs 2023: सशस्त्र सीमा बल ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार एसएसबी 900 से ज्यादा पद पर भर्ती करने जा रहा है. इन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अलग-अलग योग्यता होनी चाहिए. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस अभियान के लिए आधिकारिक साइट ssbrecit.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 18 जून 2023 तय की गई है.

इस अभियान के जरिए कुल 914 पद पर भर्ती की जाएगी. जिनमें हेड कांस्टेबल के विभिन्न पद शामिल हैं. इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से पदानुसार मैट्रिकुलेशन/इंटरमीडिएट/आईटीआई सर्टिफिकेट / वेटरिनरी में डिप्लोमा व अन्य तय पात्रताएं और कार्यानुभव होना चाहिए.

SSB Jobs 2023: उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र पदानुसार 25/27 साल तय की गई है. भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

SSB Jobs 2023: ऐसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा/स्किल टेस्ट/ फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी)/फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी)/डॉक्यूमेंटेशन/चिकित्सकीय परीक्षण का आयोजन होगा.

SSB Jobs 2023: कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों का अच्छा वेतन दिया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा.

SSB Jobs 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

कैसे करें आवेदन-(How to apply)

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाएं
  • इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर हेड कांस्टेबल भर्ती के लिंक पर जाएं
  • अब उम्मीदवार आवेदन पर क्लिक करें
  • उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन कर जरूरी डिटेल्स दर्ज करें, दस्तावेज अपलोड करें
  • फिर उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म सबमिट कर दें

इसे भी पढे : EPFO Pension Deadline | EPFO ने हायर पेंशन के लिए समय सीमा बढ़ाई,अब 26 जून तक कर सकेंगे आवेदन

Exit mobile version