Home Technology गर्मी से है परेशान! आधे दाम में AC और कूलर खरीदने...

गर्मी से है परेशान! आधे दाम में AC और कूलर खरीदने का सुनहरा मौका, जल्दी करे

0
गर्मी से है परेशान! आधे दाम में AC और कूलर खरीदने का सुनहरा मौका, जल्दी करे

AC-cooler: देश में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। इससे बचने के लिए लोगों को AC और कूलर जैसे उपकरणों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं, बजट ज्यादा होने की वजह से आम लोगों के लिए एसी खरीदना महंगा हो गया है। लेकिन आप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर कम कीमत में AC, कूलर, पंखा, फ्रीज और अन्य उपकरण खरीद सकते हैं। दरअसल, फ्लिपकार्ट पर बिग सेविंग डे सेल (Big Saving Day Sale on Flipkart) चल रही है। इसके तहत हर इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर भारी छूट मिल रही है। आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में विस्तार से।

सभी प्रमुख ब्रांड्स पर बंपर बचत का अवसर

Blue Star, LG, Samsung, Whirlpool, Daikin, Panasonic, Godrej, Voltas जैसे प्रमुख ब्रांड्स के AC पर आपको 40% से लेकर 50% तक की छूट मिल रही है। इसी तरह कूलर और फ्रिज पर भी छूट दी जा रही है। Kenstar 40L कूलर पर 49 फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है। सिम्फनी, क्रॉम्पटन, ओरिएंट आदि कूलर्स पर भी 40 से 45 फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा अलग-अलग बैंकों के कार्ड पर 10 फीसदी का खास डिस्काउंट दिया जा रहा है।

नुकसान की भरपाई के लिए बिक्री बढ़ाने पर जोर है

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म रिटेल दोस्त के संस्थापक और सीईओ अमित गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि इस साल बेमौसम बारिश के कारण सभी छोटे और बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स कूलिंग ब्रांड्स को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि इस साल बेमौसम बारिश से कूलिंग उत्पाद बनाने वाली कंपनियों का गर्मी का मौसम प्रभावित हुआ। इससे कंपनियों की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 40 फीसदी कम हो गई है। मार्च, अप्रैल में बेमौसम बारिश के कारण गर्मी कुछ कम रही। मई में भी बारिश ने माहौल खराब करने का काम किया।

वहीं, मार्च से अप्रैल तक ज्यादातर लोग AC और कूलर की खरीदारी करते हैं। ऐसे में कंपनियों के पास अपनी बिक्री बढ़ाने का यह आखिरी मौका है। इसके चलते कंपनियां अपने उत्पाद कम मार्जिन पर बेच रही हैं। आम लोगों के लिए यह अच्छा मौका है। वे इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं और अपने बजट में सही उत्पाद खरीद सकते हैं।

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा! अब ₹18,000 से बढ़कर ₹26,000 बेसिक सैलरी…………..!

Exit mobile version