Friday, July 5, 2024
HomeFinanceTCS Salary Hike: TCS कर्मचारियों को बड़ी राहत! सैलरी में 15% की...

TCS Salary Hike: TCS कर्मचारियों को बड़ी राहत! सैलरी में 15% की बढ़ोतरी……….!

TCS Salary Hike: आईटी सेक्टर में मंदी के बावजूद टीसीएस ने हाल ही में 1 अप्रैल 2023 से अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है.

TCS rolls out salary hike: दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने घोषणा की है कि उसने अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की है। वैश्विक आर्थिक संकट के कारण आईटी क्षेत्र में मंदी के बावजूद टीसीएस (TCS) ने 1 अप्रैल, 2023 से अपने कर्मचारियों के वार्षिक वेतन में वृद्धि की है।

पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा के दौरान टीसीएस के सीएफओ (CFO)  समीर सेकसरिया ने बताया कि कंपनी ने 1 अप्रैल 2023 से कर्मचारियों की सालाना सैलरी में बढ़ोतरी की है. उन्होंने बताया कि सैलरी बढ़ोतरी से 23.2 फीसदी ऑपरेटिंग मार्जिन पर 200 बेसिस प्वाइंट का असर देखने को मिल रहा है.

टीसीएस (TCS) के मिलिंग लक्कड़ ने बताया कि कंपनी ने बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों को 12 से 15 फीसदी की वेतन बढ़ोतरी दी है. इसके अलावा प्रमोशन भी दिया गया है.

टीसीएस  (TCS) ने अप्रैल से जून की पहली तिमाही के दौरान 523 नए कर्मचारी जोड़े हैं। कंपनी ने कहा कि नौकरी छोड़ने की दर में कमी आई है. इसका मतलब है कि कंपनी से इस्तीफा देने वालों की संख्या में कमी आई है. 30 जून 2023 तक टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 6,15,318 हो गई है. वैश्विक संकट और आईटी सेक्टर में मंदी के कारण नियुक्तियों में कमी आ रही है.

कंपनी ने कहा कि टीसीएस में 154 देशों के नागरिक कार्यबल के तौर पर तैनात हैं, जिनमें 35.8 फीसदी महिलाएं हैं. मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि हमारा ध्यान सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को विकसित करने, उन्हें बनाए रखने और उन्हें पुरस्कृत करने पर है। उन्होंने बताया कि 55 फीसदी कार्यबल अब सप्ताह में तीन दिन कार्यालय आ रहा है.

टीसीएस (TCS) में वेतन बढ़ोतरी की खबर आई है, वहीं इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि एक और दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने वेतन बढ़ोतरी का फैसला टाल दिया है. इसे आईटी सेक्टर पर आए वैश्विक संकट का नतीजा माना जा रहा है.

Income Tax New Update : कृपया ध्यान दें…इनकम टैक्स विभाग का बड़ा ऐलान! ITR भरने वालों के लिए है ये बड़ी खबर…..!

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments