Sunday, July 7, 2024
HomeFinance7th pay commission : कर्मचारियों के हो गए मालामाल! इस महीने खाते...

7th pay commission : कर्मचारियों के हो गए मालामाल! इस महीने खाते में आयेगी मोटी रकम, DA में हुआ इतना इजाफा

DA Hike News, Salary Hike: राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों को लेकर समय-समय पर बड़े ऐलान करती रहती हैं. इसी तरह ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लेकर एक जरूरी ऐलान किया है, जिससे उनको जबरदस्त फायदा होगा. दरअसल, ओडिशा के राज्य कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते पर जबरदस्त खुशखबरी आई है.

सीएम नवीन पटनायक सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है. इस बढ़ोतरी के साथ अब राज्य के सरकारी कर्मचारियों का डीए 38 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है. ये बढ़ा हुआ डीए 1 जनवरी, 2023 से ही लागू हो जाएगा. यानी कि इसका मतलब हुआ कि जून की सैलरी में ही केंद्रीय कर्मचारियों को इसका एरियर मिलेगा, यानी कि जून की मोटी सैलरी आएगी.

पेंशनभोगियों को भी मिलेगी राहत

सरकार ने पेंशनभोगियों को भी महंगाई राहत में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है. उन्हें चालू माह की पेंशन में बढ़ी हुई राहत भी मिलेगी. इस कदम से सभी नियमित कर्मचारी और पेंशनभोगी, जिनकी संख्या राज्य में 7.5 लाख है, लाभान्वित होंगे. बता दें कि इसके पहले अप्रैल, 2023 में ओडिशा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में को 34 फीसदी से चार फीसदी बढ़ाकर 38 फीसदी किया था, और अभ फिर से इनके भत्ते में बढ़ोतरी कर दी गई है.

अगर केंद्रीय कर्मचारियों की बात करें तो जुलाई के महीने में महंगाई भत्ते में संशोधन पर नजर है. एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि इस बार भी 4 फीसदी का उछाल महंगाई भत्ते में देखने को मिलेगा. कई राज्य सरकारों मे भी अपने यहां महंगाई भत्ते में इजाफा किया है. इससे सैलरी में काफी जबरदस्त उछाल देखने को मिलेगा.

LIC के करोड़ों ग्राहकों की खुल गई किस्मत! हर महीने खाते में आयेंगे 11,000 रुपये….जाने कैसे

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments