Friday, July 5, 2024
HomeFinancePNB में FD कराने वालों को दिया जबरदस्त तोहफा! PNB बैंक ने...

PNB में FD कराने वालों को दिया जबरदस्त तोहफा! PNB बैंक ने बढ़ा दी ब्याज दरें, यहाँ जाने अब कितना मिलेगा ब्याज…..

PNB FD Interest Rates 2023: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में अगर आपने भी एफडी करा रखी है तो अब आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने कुछ खास अवधि वाले फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों (fd interest rates) में इजाफा कर दिया है.

PNB FD Rates 2023: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में अगर आपने भी एफडी करा रखी है तो अब आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने कुछ खास अवधि वाले फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों (fd interest rates) में इजाफा कर दिया है. अब से ग्राहकों के खाते में ज्यादा पैसा आएगा. पीएनबी (PNB) ने बताया है कि 2 करोड़ रुपये कम के डिपॉजिट वालों एफडी (Bank FD) की दरों में इजाफा किया गया है. बता दें नई दरें 18 मई 2023 से लागू हो गई हैं.

444 दिन की एफडी पर बढ़ गया ब्याज

पंजाब नेशनल बैंक ने 444 दिन की बैंक एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने सामान्य नागरिकों के लिए ब्याज की दरों में 45 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है, जिसके बाद में ब्याज की दर 6.8 फीसदी से बढ़कर 7.25 फीसदी हो गई है. वहीं, इस अवधि में सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाली ब्याज दर की बात की जाए तो उनको 7.30 फीसदी की जगह अब 7.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

PPF Scheme Latest Update : PPF में पैसा लगाने वालों की लगी लॉटरी, मिल रहे है पूरे 42 लाख रुपये……

NRI को कितना मिलेगा ब्याज?

इसके अलावा अगर कोई एनआरई ग्राहक 444 दिन की एफडी कराता है तो उसको भी 45 बेसिस प्वाइंट का ज्यादा फायदा मिलेगा. इन लोगों को अब 6.8 फीसदी की जगह 7.25 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा.

666 दिन की एफडी पर घट गया ब्याज

इसके अलावा पीएनबी ने 666 दिन वाली एफडी की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक ने 666 दिनों की एफडी पर ब्याज 7.25 फीसदी से घटाकर 7.05 फीसदी कर दिया है. इसी टेन्योर की एफडी पर बैंक ने सीनियर सिटीजंस के लिए ब्याज दर 7.75 फीसदी से घटाकर 7.55 फीसदी कर दिया है.

20 बेसिस प्वाइंट ब्याज की हुई कटौती

इसके अलावा 666 दिन की अवधि वाली एफडी में NRI ग्राहकों को भी अब कम ब्याज मिलेगा. पहले इन ग्राहकों को बैंक की तरफ से 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा था. वहीं, अब कटौती के बाद में 7.05 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा यानी 20 बेसिस प्वाइंट कम ब्याज का फायदा मिलेगा.

Ration Card Update: राशन कार्ड धारकों को लगा बड़ा झटका! अब सरकार इन लोगों से छीन लेगी Ration Card, जाने पूरा मामला

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments