Home JOB UPSC Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! कई पद पर...

UPSC Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! कई पद पर निकली है भर्ती, ये योग्यता हो तो तुरंत कर दें अप्लाई

0
UPSC Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! कई पद पर निकली है भर्ती, ये योग्यता हो तो तुरंत कर दें अप्लाई

Government Job: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने कई पद पर बंपर भर्ती निकाली है. किस पद पर कितनी वैकेंसी निकली हैं और कब तक करना है अप्लाई. जानिए ऐसे ही जरूरी डिटेल.

Sarkari Naukri Alert: गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं तो यूपीएससी (UPSC) की इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां अलग-अलग पद पर भर्ती निकाली गई हैं जिनके लिए आप अपनी रुचि और योग्यता के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर से लेकर सीनियर फार्म मैनेजर और हेड लाइब्रेरियन तक कई पद भरे जाएंगे. हर पद के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता से लेकर आयु सीमा तक सब अलग है. बेहतर होगा इनके बारे में डिटेल में और अलग-अलग जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. संक्षिप्त डिटेल हम यहां आपको दे रहे हैं. अप्लाई (Apply) करने की लास्ट डेट (Last date)1 जून 2023 है.

वैकेंसी डिटेल-(Vacancy details) 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 285 पद पर भर्ती होगी, जिनका डिटेल इस प्रकार है.

  • सीनियर फार्म मैनेजर – 1 पद
  • केबिन सेफ्टी इंस्पेक्टर – 20 पद
  • हेड लाइब्रेरियन – 1 पद
  • साइंटिस्ट – बी – 7 पद
  • स्पेशलिस्ट ग्रेड III – 13 पद
  • असिस्टेंट केमिस्ट – 3 पद
  • असिस्टेंट लेबर कमिशनर – 1 पद
  • मेडिकल ऑफिसर – 234 पद
  • जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर – 5 पद

क्या है योग्यता-(Merit)

इन पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक है जिसके बारे में डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से चेक किया जा सकता है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो एज लिमिट भी पद के हिसाब से है. सीनियर फार्म मैनेजर, हेड लाइब्रेरियन, असिस्टेंट लेबर कमिशनर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आयु सीमा 35 साल है. केबिन सेफ्टी इंस्पेक्टर, साइंटिस्ट – बी, स्पेशलिस्ट ग्रेड III और असिस्टेंट केमिस्ट पद के लिए आयु सीमा 40 साल है. मेडिकल ऑफिसर पद के लिए एज लिमिट 32 साल तय की गई है.

कितनी मिलेगी सैलरी-(Salary Details ) 

नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को इन पद के लिए पे मेट्रिक्स 10/11 के मुताबिक सैलरी दी जाएगी. सैलरी भी पद के हिसाब से है. बेहतर होगा हर पद के बारे में अलग-अलग और डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें.

इसे भी पढ़ें : Electricity Bill : बड़ी खबर! सरकार ने बढ़ाए ब‍िजली के दाम,आज से लागू हो गया नया रेट……. check करे नए रेट

Exit mobile version