Home Finance Vande Bharat Express! बड़ी खबर! अब इस रूट पर जल्द चलेगी वंदे...

Vande Bharat Express! बड़ी खबर! अब इस रूट पर जल्द चलेगी वंदे भारत ट्रेन, यहां देखें ताजा अपडेट

0
Vande Bharat Train: What is the timing of Vande Bharat Express from Delhi to Ayodhya Ram Mandir? Know the ticket fare also

Vande Bharat Express Train: रेलवे अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से रांची-हावड़ा ट्रेन का नया टाइम टेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है. टाइम टेबल के साथ ही ट्रेन किस रूट पर चलेगी इसका विकल्प भी भेजा गया है.

झारखंड के लोगों को जल्द ही रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन लोगों को काफी पसंद आ रही है. जिसके बाद से लोग रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए रेलवे की ओर से अपडेट आ रही है कि रांची हावड़ा ट्रेन का नया टाइम टेबल दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है.

रेलवे अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से रांची-हावड़ा ट्रेन का नया टाइम टेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है. टाइम टेबल के साथ ही ट्रेन किस रूट पर चलेगी इसका विकल्प भी भेजा गया है. इस ट्रेन को रांची-बोकारो-धनबाद या मुरी-चांडिल के रास्ते चलाया जा सकता है. इन दोनों रूटों पर मंथन चल रहा है.

ये है टाइम टेबल:

नए टाइम टेबल के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन सुबह 5:20 बजे रांची से रवाना होगी और 11:55 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वहीं, यह ट्रेन हावड़ा से दोपहर 3:30 बजे रवाना होगी और रात 10:10 बजे रांची पहुंचेगी. पहले के टाइम टेबल के मुताबिक, सुबह 8:00 बजे हावड़ा से चलकर दोपहर 12:55 बजे रांची पहुंचेगी और वापसी में ट्रेन दोपहर 3:20 बजे रांची से खुलेगी और रात 8:10 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

शताब्दी के साथ वंदे भारत भी फर्राटा भरेगी

रांची-हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को चलाने पर इसी साल से मंथन चल रहा है. रांची के सांसद संजय सेठ ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि झारखंड के लोगों को दुर्गा पूजा से पहले वंदे भारत का तोहफा मिलेगा, लेकिन पहले यह तय हुआ था कि वंदे भारत एक्सप्रेस शताब्दी एक्सप्रेस की जगह शताब्दी के समय यानी वंदे भारत पर चलेगी. पटरी से उतारने का विचार चल रहा था. लेकिन रांची और हावड़ा के बीच यात्रियों की भीड़ को देखते हुए शताब्दी एक्सप्रेस के समय में बिना छेड़छाड़ किए वंदे भारत ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है.

PM Kisan Scheme Update! 9 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर! चेक करें अपनी किस्त का स्टेटस-

Exit mobile version