Home Finance Vande Bharat Express | उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, PM...

Vande Bharat Express | उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने किया उद्घाटन…..यहाँ जाने टाइमिंग और अन्य डिटेल

0
Vande Bharat Express | उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने किया उद्घाटन.....यहाँ जाने टाइमिंग और अन्य डिटेल

देश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल चुकी है. यह वंदे भारत ट्रेन उत्तराखंड के लिए चलाई जाएगी. इस राज्य के लिए यह पहली वंदे भारत ट्रेन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना किया. दिल्ली के लिए यह छठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है.

दिल्ली से अजमेर, वाराणसी, कटरा, भोपाल और अम्ब अंदौरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जा रही है. हालांकि उत्तराखंड के लिए यह पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और भारत के लिए 18वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है.

यह ट्रेन देहरादून से दिल्ली और दिल्ली से देहरादून के लिए चलेगी. इस ट्रेन में विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद हैं. यह एक आरामदायक यात्रा की सुविधा देती है. इसमें कवच तकनीक भी वि​कसित किया गया है.

​​​​दिल्ली-देहरादून के लिए जाने में अब सिर्फ 4 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा. इसका परिचालन 29 मई से शुरू होगा. यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 302 किमी की दूरी तय करेगी. ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी.

दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस टिकट की कीमत एसी चेयर कार के लिए 1,065 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 1,890 रुपये होगी.

22457 नंबर वाली ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 17:50 बजे रवाना होगी और 22:35 बजे तक देहरादून पहुंचेगी.

इसे भी पढे : 7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने एक बार में 8 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया…जाने कितना होगा फायदा

Exit mobile version