Home Finance Vande Bharat train Latest Update! पटना रांची वंदे भारत ट्रेन चालू होने...

Vande Bharat train Latest Update! पटना रांची वंदे भारत ट्रेन चालू होने के बाद भी हजारीबाग के लोग क्यों नाराज हैं…यहाँ जाने पूरी

0
Vande Bharat train Latest Update! पटना रांची वंदे भारत ट्रेन चालू होने के बाद भी हजारीबाग के लोग क्यों नाराज हैं...यहाँ जाने पूरी

Patna Ranchi Vande Bharat train Ticket Price: स्थानीय गुलफाम अंसारी कहते है कि वंदे भारत का परिचालन हजारीबाग के लिए ऐतिहासिक है. लेकिन यहां से सामान्य ट्रेनों का भी परिचालन शुरू किया जाना चाहिएय लोकल व वंदे भारत के किराया में काफी अंतर है.

हजारीबाग के रास्ते रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है. इस स्टेशन से होकर चलने वाली यह पहली एक्सप्रेस ट्रेन है. यहां के लोगों को लंबे समय से एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार था. लेकिन इस ट्रेन के परिचालन के बाद भी आम लोग का इंतजार खत्म नहीं हुआ है. लोगों का कहना है कि इस ट्रेन का किराया काफी अधिक है. ऐसे में एक साधारण कमाने खाने वाला परिवार इससे सफर नहीं कर सकेगा. सरकार को यहां से सामान्य ट्रेन का भी परिचालन शुरू करना चाहिए.

बता दें कि हजारीबाग रेलवे स्टेशन का शिलान्यास साल 1999 में हुआ था और 2015 में इसका उद्धाटन किया गया. इसके बाद इस स्टेशन से होकर एक भी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन नहीं हो रहा था. कोडरमा-बड़काना पैसेंजर ट्रेन शुरू किया गया, लेकिन पिछले कुछ समय से इसका परिचालन भी ठप है. यानि फिलहाल यहां से होकर चलने वाली एक मात्र ट्रेन वंदे भारत है.

इस ट्रेन में हज़ारीबाग से रांची तक यात्रा करने के लिए किराया एसी चेयर कार में 490 रुपये व एग्जीक्यूटिव क्लास में 955 रुपये है. वहीं, हजारीबाग से पटना तक का किराया एसी चेयर कार में 910 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास में 1600 रुपये है. हजारीबाग से कोडरमा जाने के लिए एसी चेयर कार में 425 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्लास में 820 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

स्थानीय मनोहर कुमार कहते है कि यहां का मध्यमवर्गीय लोग इतना किराया दे पाने में सक्षम नहीं हैं. इस लिए यहां से लोकल व इंटरसिटी जैसी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाना चाहिए. वहीं, स्थानीय गुलफाम अंसारी कहते है कि वो अभी 70 साल के है. वो इस दिन का इंतजार लम्बे समय से कर रहे थे. वंदे भारत का परिचालन हजारीबाग के लिए ऐतिहासिक है. लेकिन यहां से सामान्य ट्रेनों का भी परिचालन शुरू किया जाना चाहिएयलोकल व वंदे भारत के किराया में काफी अंतर है.

Bank Holiday in July: निपटा लें जरूरी काम! झारखंड की राजधानी रांची में अगले महीना जुलाई में कुल 8 दिन बंद रहेंगे बैंक

Exit mobile version