Home Education WBCHSE 12th Result 2023! वेस्ट बंगाल 12वीं का रिजल्ट 24 मई को...

WBCHSE 12th Result 2023! वेस्ट बंगाल 12वीं का रिजल्ट 24 मई को होगा जारी, इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे नतीजे

0
WBCHSE 12th Result 2023! वेस्ट बंगाल 12वीं का रिजल्ट 24 मई को होगा जारी, इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे नतीजे

West Bengal 12th Result 2023 Date पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 24 मई को दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके नतीजे चेक कर सकेंगे।

West Bengal 12th Result 2023 Date: वेस्ट बंगाल कॉउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन (WBCHSE) की ओर से उच्च माध्यमिक परीक्षा के परिणाम 24 मई को दोपहर 12 बजे घोषित किये जाएंगे। यह जानकारी पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने ट्विटर पर साझा करके दी है।

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र-छात्राएं उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद् की ऑफिशियल वेबसाइट wbchse.wb.gov.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकेंगे। रिजल्ट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर एवं अन्य जानकारी दर्ज करनी होगी। इस वर्ष वेस्ट बंगाल 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में छह लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था।

West Bengal 12th Result Date: ऐसे प्राप्त कर सकेंगे परिणाम

WBCHSE 12th रिजल्ट 24 मई को 12 बजे घोषित किया जायेगा। परिणाम जारी होते ही छात्रों को नतीजे चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbchse.wb.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट जारी होने के बाद लिंक एक्टिवेट हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

इसके बाद स्टूडेंट्स को रोल नंबर एवं अन्य मांगे गए विवरण को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप अपने परिणाम की जांच करने के साथ उसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं। छात्र ध्यान रखें की वे परिणाम केवल ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे।

WBCHSE 12th Result 2023: 31 मई के बाद मिलेगी मार्कशीट

24 मई को रिजल्ट की घोषणा के बाद 31 मई से छात्र-छात्राओं को मार्कशीट मिलेगी। राज्य में उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं 14 मार्च से 27 मार्च तक संपन्न कराई गयी थीं। 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में छह लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने भाग लिया था।

इसके अलावा छात्रों को जानकारी दे दें कि वेस्ट बंगाल 10वीं कक्षा का रिजल्ट 19 मई 2023 को घोषित किया जायेगा। रिजल्ट जारी होने के साथ बोर्ड की ओर से टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें : 7th Pay Commission: खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों का जुलाई में 46% होगा DA! AICPI ने जारी की रिपोर्ट…देखे डिटेल्स

Exit mobile version