Home JOB Work From Home : अच्छी खबर! शीर्ष 5 सबसे अधिक भुगतान वाली...

Work From Home : अच्छी खबर! शीर्ष 5 सबसे अधिक भुगतान वाली घरेलू नौकरियाँ, विवरण यहाँ देखें

0
Work From Home : अच्छी खबर! शीर्ष 5 सबसे अधिक भुगतान वाली घरेलू नौकरियाँ, विवरण यहाँ देखें

Highest Paying Work From Home Jobs: अगर आपको ऑफिस में बैठकर काम करना पसंद नहीं है तो आप घर बैठे भी काम कर सकते हैं। आजकल कई ऐसी नौकरियां हैं जो वर्क फ्रॉम होम मोड में की जा सकती हैं, वो भी काफी अच्छी सैलरी के साथ। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे कामों की जानकारी लेकर आए हैं, जो घर बैठे किए जा सकते हैं। बेहतरीन सैलरी पैकेज भी मिलेगा.

UX Designer: यूएक्स डिजाइनर का काम घर बैठे यानी वर्क फ्रॉम होम मोड से किया जा सकता है। UX डिज़ाइनर को शुरुआत में भारत में तीन से चार लाख रुपये की सैलरी मिल सकती है। अनुभव और कौशल के साथ वेतन बढ़ता है।

IT Security Specialist: आईटी सुरक्षा विशेषज्ञ कंप्यूटर सिस्टम के लिए खतरों की पहचान करते हैं। साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ नए कर्मचारियों को लॉगिन क्रेडेंशियल देते हैं। सुरक्षा उल्लंघनों पर नज़र रखने के लिए सिस्टम की निगरानी करता है। सुरक्षा विशेषज्ञ हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सिस्टम में सुरक्षा लागू करने में मदद करते हैं।

Psychological: एक मनोवैज्ञानिक के रूप में कोई 81000 अमेरिकी डॉलर तक कमा सकता है। ऐसा Payscale का दावा है। मनोवैज्ञानिक बनने के लिए डॉक्टरेट और प्रमाणन की आवश्यकता होती है। जो लोग निजी प्रैक्टिस करते हैं वे वीडियो कॉल सेवा के माध्यम से घर बैठे कमाई कर सकते हैं।

Cloud Solution Architect: क्लाउड सॉल्यूशन आर्किटेक्ट व्यवसाय के लिए कंप्यूटिंग रणनीतियों का विकास, कार्यान्वयन और निगरानी करते हैं। इसके लिए आप घर बैठे सालाना 168000 अमेरिकी डॉलर कमा सकते हैं।

चिकित्सा लेखक: चिकित्सा लेखक नैदानिक ​​परीक्षण और चिकित्सा दस्तावेज़ लिखते और संपादित करते हैं। जब वे इन दस्तावेजों को प्राधिकरण/एजेंसी को जमा करते हैं, तो उनका उपयोग प्रकाशनों, मेडिकल पत्रिकाओं आदि में किया जाता है। वास्तव में, एक मेडिकल लेखक सालाना 111552 अमेरिकी डॉलर तक कमा सकता है। यह काम घर से ही किया जा सकता है.

Bank locker rules: अब बैंक के लॉकर में रख सकते हैं सिर्फ ये चीजें, RBI ने बनाए नए नियम

Exit mobile version